Satta Number Nikalne Ka Formula | सट्टे का नंबर निकालने का गणित? 2023

4.8/5 - (11 votes)

Satta Number Nikalne Ka Formula (सट्टा मटका नंबर निकालने का फार्मूला): दोस्तों आज के समय मे देश के सभी लोगो का एक ही सपना होता है, रातो रात अमीर बनने का, ऐसे में रातो रात अमीर बनने के चक्कर में बहुत से व्यक्ति या फिर कुछ लोग कई बार गलत तरीकों को अपना लेता है,

तथा वर्तमान समय मे इसमें मुख्य रुप से सट्टा मटका गेम (Satta Matka) भी शामिल है, और आज के समय में सट्टा मटका गेम के मदद से लोगों को रातो रात अमीर बनने का दावा किया जाता है, पर यह Satta Matka Game आज के समय मे काफी रिस्की हो गया है। और इसमें पैसे लगाना कभी कभी नुकसान दे जाता है।

ऐसे में इस गेम में पैसा लगाना अर्थात अपनी जिंदगी बर्बाद करने से कम नहीं है। लेकिन आज के समय मे लोग इस Game में रिस्की होने के बावजूद भी Satta Matka Result का इंतजार करते है। आज भी हमारे देश मे बहुत सारे लोग ऐसे है जो रोजाना Satta Matka गेम खेलते है और पैसा लगाते है। और बहुत सारे लोग यह सवाल पूछते है कि सट्टे का नंबर निकालने का गणित?, दिसावर सट्टे का गणित? सट्टा नंबर कैसे निकालें

इसलिए आज हम आपको इस पोस्ट में Satta Number Nikalne Ka Formula (सट्टा नंबर कैसे निकालने का फॉर्मूला) बताने जा रहे है, इसके साथ ही सट्टा बाजार क्या है? सट्टा नंबर निकालने का तरीका, सट्टे का नंबर देने वाले बाबा, कल्याण सट्टे का गणित तथा अन्य जानकारी भी इससे संबंधित देंगे, तो चलिए विस्तार में सट्टा बाजार के बारे में जानते है।

सट्टा मटका क्या है? और सट्टे की शुरुवात कैसे हुई

आज के समय मे सम्पूर्ण भारत में ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यम से सट्टा मटका (Satta Matka) गेम खेला जा रहा है। और आपको बता दे कि यह एक तरह का जुआ है, और सट्टा मटका गेम एक ऐसा जुआ का खेल है, इसमें व्यक्ति या तो रातो रात अमीर बन जाता है, या फिर डूब जाता है, और एक बार इस गेम में जाने के बाद इस गेम से बाहर निकलना कुछ व्यक्ति के लिए बहुत मुश्किल हो जाता है।

आज के समय में भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले सट्टा मटका गेम्स में से एक Kalyan Satta Matka है, और इसकी शुरुआत साल 1962 में गुजरात के एक किसान ने किया था, और जिसका नाम कल्याणजी भगत था।

वर्तमान में देशभर में बहुत सारे सट्टा मटका बाजार है, पर कल्याण मटका (Kalyan Satta) का नाम भारत के कोने कोने में फेमस है और आज के समय में लाखों लोग इस मटका बाजार में अपना पैसा लगाते हैं। सट्टा में रिजल्ट के रूप में ओपन जोड़ी तथा क्लोज जोड़ी की घोषणा सट्टा बाजार के ऑफिशियल वेबसाइट में आता है तथा रिजल्ट (Satta Matka Result) घोषित होता है।

Satta Number Nikalne Ka Formula (सट्टा नंबर निकालने का तरीका)

आज के समय में यदि आप सट्टा मटका में पैसे लगाने जा रहे है तो Satta Matka में दांव लगाने से पहले आपको सट्टा का सटीक नंबर या सट्टा जोड़ी नंबर या सट्टा पत्ती का आंकलन बीते एक महीने, 15 दिनों या फिर एक सप्ताह की चाल के आधार पर किया जाता है।

आप यह अनुमान लगा सकते हैं कि आज के समय में सट्टा मटका में नंबर लगाना चाहते है तब आपको बीते चार दिनों में सट्टा मटका में क्रमश: 28 74, 03 और 08 नंबर आया है, और ऐसे में आपको पांचवे दिन के लिए ब्लैक सट्टा किंग या फिर यूपी सट्टा किंग का जोड़ी नंबर निकालने के लिए चारों दिनों के नंबरों को आपस में जोडऩा होगा।

इसे भी देखे >> सट्टे का नंबर निकालने का तरीका 2023

यानी कि आपको 28 का आपसी जोड़ होगा 10, और इसी प्रकार 74 का आपसी जोड़ होगा 11, जबकि 3 और 5 का आपसी जोड़ क्रमश एक और तीन होता है, और इसके बाद 10 और 11 को जोडक़र छोटा नंबर लेना होता है, और इसके बाद 10 और 3 को जोडक़र छोटा नंबर लेना होता है।

और अब अंत में 3 और 5 को जोडऩा होता है, और फिर इस प्रकार आपके सामने 10, 8, व 11 5 का अंक होगा, यानी कि 10811 अंत में को पुरानी तरकीब से जोडऩे पर यानी 1, 0 और 8 तथा 1 और 1 को जोडऩे पर अंक मिलेगा 92, और आज का सही और सटीक नंबर पांचवे दिन का।

इस तरह से आप आज के समय में जोड़कर और बीते चार दिनों के रिजल्ट के अनुसार आप पांचवे दिन का नंबर निकाल सकते हैं।

संख्याओं को कैसे चुने? (Matka Tips in Hindi)

कल्याण सट्टा अंक गणित – यदि आप मटका में पैसे लगाना चाहते है तब आपको इस खेल में 0 से 9 के बीच किसी भी तीन संख्या का चुनाव करना होता है, और जैसे कि आपने 4, 5 और 6का चुनाव किया है तब यह खेल को ज्यादा रोचक व इंटरेस्टिंग बनाने के लिए इन संख्याओं का जोड़ दिया जाता है, उदाहरण के लिए आप – (4+5+6) को जोड़ें तब इसका उत्तर 15 आता है, पर इस खेल के शर्त के अनुसार, आपको उत्तर का आखरी अंक ही उपयोग करना रहता है, जैसे- 5 अब इस खेल में आपका प्रथम ड्रा होगा (6,5,4*5)

अब आपको दूसरा नंबर का भी चुनाव करना होगा ऐसे में आपको इसी प्रकार दूसरी संख्याओं का दूसरा समूह से तैयार किया जाता है, जैसे- कि उदाहरण के लिए मेरी संख्या 2,8,9 है, और अब इस संख्या को जोड़ने पर (2+8+9) उत्तर =19 आता है, और पिछले ड्रॉ की तरह यह ड्रॉ की संख्या (2,8,99) हो जाता है और अब आपका अंतिम संख्या या कार्ड कुछ इस प्रकार होगा – 6,5,45×3,7,9*9 हो सकता है।

इनाम की राशि गिनने का तरीका

वर्तमान समय में यदि आपके मटका में पैसे लगाया है तब आपको निम्न अनुसार पैसे मिलता है–

  • यदि आपके द्वारा सिलेक्ट किया गया नंबर प्रथम ड्रॉ में निकलता है तब आपको इनाम स्वरुप 9×90 = 90 रुपए आप की लगाई हुई शर्त के अनुसार मिलता है।
  • इसी तरह आप के दूसरे चरण में आपका दरार निकलने पर आप को 9×90 = 900 रुपए, आप के द्वारा लगाई हुई शर्त के अनुसार मिल जाता है।
  • इसके बाद तीसरे तथा अंतिम चरण में भी आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए ड्रा संख्या के मध्य की संख्या तथा पहली संख्या मिलती-जुलती होनी चाहिए, और यदि ऐसा होता है तब आपको 90×10 = 900 रुपए इनाम स्वरुप मिलता है।

Read More >>> Paytm Se Loan Kaise Le (0% ब्याज)

सट्टे का नंबर निकालने का गणित? (Video)

FAQ – Satta Number Nikalne Ka Formula

प्रश्न 1. जिका मटका की शुरुआत किसने किया है?

उत्तर: इसकी शुरुआत 1964 में रतन खत्री ने किया था और जिका मटका सप्ताह में 5 दिन चलता है।

प्रश्न 2. कल्याण मटका क्या है?

उत्तर: आज के समय में भारत में सबसे अधिक खेले जाने वाले सट्टा मटका गेम्स में से एक Kalyan Satta Matka है, और इसकी शुरुआत साल 1962 में गुजरात के एक किसान ने किया था, और जिसका नाम कल्याणजी भगत था।

प्रश्न 1. सट्टे का घर कैसे निकाले?

उत्तर: आज के समय में आप Matka guessing trick 143 के माध्यम से आप लाइफटाइम जोड़ी अर्थात Matka Jodi निकाल सकते हैं, और वह भी बिल्कुल फ्री में, इसके लिए आपको एक पैसे किसी को भी देने की जरूरत नहीं होता है।

Disclaimer – आज के इस लेख के जरिये सिर्फ सट्टा मटका के विषय में जानकारी प्रदान की गयी है। हमारी साइट ICGTI किसी भी तरह के सट्टा एवं गैरकानूनी गतिविधियों का समर्थन नहीं करती है। इस पोस्ट के द्वारा हमारा उद्देश्य केवल आपको सही जानकारी देकर जागरूक करना है।

Leave a Comment

x