Rozgar Mela 2023 : माननीय मोदी जी ने 71000 युवाओं को बांटे जॉइनिंग लेटर, सेल्फ लर्निंग का किया मंत्रोच्चारण !

5/5 - (4 votes)

Rozgar Mela 2023 (रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन):- बीते 20 तारीख को माननीय मोदी जी द्वारा साल के पहले रोजगार मेले में 71000 नियुक्त कर्मियों को जॉइनिंग लेटर बांटा गया, जॉइनिंग लेटर बांटने के दौरान प्रधानमंत्री जी ने युवाओं को संबोधित करते हुए सेल्फ लर्निंग के फंडे पर खुद को केंद्रित किया,बता दें कि रोजगार मेले का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया गया था।

जिसमें प्रधानमंत्री ने नियुक्त कर्मियों को सलाह देने के साथ-साथ उनके परिवार जनों को भी शुभकामनाएं दीं! ऐसे में आज की खबर आपके लिए बहुत दिलचस्प होने वाली है,अतः खबर को आज तक आराम से पढ़े।

Rozgar Mela 2023 : माननीय मोदी जी ने 71000 युवाओं को बांटे जॉइनिंग लेटर, सेल्फ लर्निंग का किया मंत्रोच्चारण
Rozgar Mela 2023

Rozgar Mela 2023

माननीय मोदी जी ने अपने भाषण समारोह में इस बात की पुष्टि की हैं कि,आज के दौर में गांव में भी एंटरप्रेन्योर्स मौजूद हैं,जो डिजिटल तकनीक से बहुत अच्छी तरह वाकिफ है,साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुझे यह जानकर गर्व की अनुभूति होती है!मैं आप सभी से आग्रह करता हूं, कि आप अपना हौसला बुलंद रखें,और साहस प्रतिस्पर्धा तथा समर्पण के साथ आगे की यात्रा पर निकल पड़े !

मोदी जी ने अपने भाषण के एक बड़े हिस्से में सेल्फ लर्निंग को केंद्र में रखा उन्होंने कहा कि सेल्फ लर्निंग आज की पीढ़ी को मिला हुआ तोहफा है,इसे जाने ना दें.आपको बता दें कि टेक्नॉलॉजी सेल्फ लर्निंग के जरिए आप ज्ञान में लगातार विस्तार करते रहेंगे,उन्होंने स्पष्ट कहा कि मैं मेरे भीतर के विद्यार्थी को कभी मरने नहीं देता,आप भी हमेशा कुछ नया अनोखा सीखते रहें और अपनी क्षमता विकसित करते रहे।

Rozgar Mela 2023 : माननीय मोदी जी ने 71000 युवाओं को बांटे जॉइनिंग लेटर, सेल्फ लर्निंग का किया मंत्रोच्चारण !

अभी पढ़े :-Gandhi Fellowship Registration 2023 : ग्रेजुएट पास युवाओं को मिल रहा 14000 रूपये का Stipend, ऐसे करे आवेदन !

यह रहे मोदी जी के भाषण के कुछ महत्वपूर्ण अंश !

माननीय मोदी जी के अनुसार तेजी से आगे बढ़ते भारत में रोजगार और स्वरोजगार के अवसर लगातार आए दिन बढ़ रहे हैं ऐसे में जब विकास तेज होता है तो स्वरोजगार के अवसर कई गुना तेजी से बढ़ते हैं निश्चित तौर पर देश के हर गांव तक ब्रॉडबैंड को पहुंचाया जा रहा है और जब हम गांव को इंटरनेट से जोड़ते हैं तो विकास की गति अपने आप तेजी पकड़ने लगती है।

निश्चित रूप से स्वरोजगार के महत्व पर भी जोर देते हुए उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि देश के छोटे-छोटे शहरों में लोग स्टार्टअप की शुरुआत कर रहे हैं,जो आत्मविश्वास का केंद्र बना हुआ है, आज के दौर में युवाओं में स्टार्टअप्स को लेकर जो जोश और तेवर हैं, वह देश को नई ऊंचाइयों पर भविष्य में ले जाएगा,और भारत का विश्व गुरु बनने का सपना साकार हो सकेगा।

अभी पढ़े :-UG Part-1 Registration 2023 : पूर्णिया यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि, जल्दी भर लें फॉर्म !

रोजगार मेले पर माननीय मोदी जी ने कहीं बड़ी बात !

माननीय मोदी जी ने रोजगार मेले को अपनी सरकार के मेनिफेस्टो से जोड़ कर देखा और यह कहा कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे सिद्ध करके दिखाती है। संकल्प बिना विकल्प !

यह बात भी सही है क्योंकि साल 2023 की शुरुआत लोगों में नए जोश के साथ हुआ है,एक तरफ रोजगार मेला जहां देश के 71000 से अधिक परिवारों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है.

निश्चित रूप से यह मेला न केवल सफल उम्मीदवारों और उनके परिवारों के लिए खुशी का स्रोत रहा,बल्कि करोड़ों परिवारों के लिए जोश और उत्साह के साथ एक संपूर्ण मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए आगे बढ़ने का प्रेरणास्रोत भी बन पाएगा।

आपको बता दें कि सभी भाजपा तथा एनडीए शासित राज्यों में रोजगार मेले का आयोजन आए दिन किया जाता है। बीते शाम असम राज्य में इस का भव्य स्वागत किया गया।

अभी पढ़े :-NVS Admission 2023: प्रतिभावान छात्रों के लिए खुशखबरी ! छठी क्लास के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, ये रहा परीक्षा का डेट

Conclusion :- उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको आज का आर्टिकल Rozgar Mela 2023 बेहद पसंद आया होगा,ऐसे ही सरकारी पहल से संबंधित ट्रेंडिंग आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहे,और अपने प्यारे प्यारे प्रश्न हम एक कमेंट के जरिए लिखना ना भूलें. धन्यवाद !

Leave a Comment

x